Reliance JioMart से व्हाट्सएप परऑर्डर कैसे करें

  • ​|फेसबुक ने हाल ही में रिलायंस में शेयरों का अधिग्रहण किया, जिससे यह सबसे बड़ा अल्पसंख्यक शेयरधारक बन गयाफेसबुक ने हाल ही में रिलायंस में शेयरों का अधिग्रहण किया, जिससे यह सबसे बड़ा अल्पसंख्यक शेयरधारक बन गया|
  • रिटेलर शुरू में नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण के उपनगरीय मुंबई क्षेत्रों को लक्षित कर रहा है
​फेसबुक ने हाल ही में रिलायंस में शेयरों का अधिग्रहण किया, जिससे यह भारतीय कंपनी में सबसे बड़ा अल्पसंख्यक शेयरधारक बन गया। फेसबुक की बेटी कंपनी, व्हाट्सएप ने भी अपने ऑनलाइन उद्यम JioMart पर Reliance Jio के साथ एक वाणिज्यिक समझौते पर हस्ताक्षर किए। JioMart भारत में छोटे किराने (किराना) स्टोर्स के विशाल नेटवर्क तक पहुंचने के लिए अपनी तकनीक का उपयोग करता है। अब, कंपनी ने पहले ही व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, लेकिन बहुत छोटे पैमाने पर।
रिटेलर शुरू में नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण के उपनगरीय मुंबई क्षेत्रों को लक्षित कर रहा है। कंपनी से उम्मीद है कि वह धीरे-धीरे देश के अन्य हिस्सों में खानपान शुरू कर देगी।
​JioMart पर ऑर्डर देने के लिए, उपयोगकर्ताओं को पहले JioMart को आवंटित व्हाट्सएप बिजनेस नंबर को बचाना होगा जो 88500 08000 है।
'हाय' टाइप करने पर, कंपनी फिर ग्राहक के व्हाट्सएप अकाउंट पर एक लिंक भेज देगी। इस लिंक को 30 मिनट के भीतर एक्सेस किया जाना चाहिए जिसके बाद यह समाप्त हो जाएगा। फिर से लिंक प्राप्त करने के लिए, उपयोगकर्ता को बस उसी चैट पर 'हाय' भेजना होगा।
Picturehow-to-order-on-jiomart
​एक बार जब उपयोगकर्ता लिंक पर टैप करता है, तो यह आपको JioMart के पृष्ठ पर ले जाएगा, जहां उन्हें अपने मोबाइल नंबर, क्षेत्र, स्थानीयता, पते के बाकी हिस्से और ऑर्डर करने वाले व्यक्ति का पूरा नाम पूछा जाएगा। उसके बाद उपयोगकर्ता उत्पादों की सूची में पुनर्निर्देशित होगा।

आवश्यक वस्तुओं का चयन करने के बाद, JioMart व्हाट्सएप पर स्थानीय किराणा के साथ चीजों की सूची साझा करेगा। एक बार जब आइटम पैक और बिल किए जाते हैं, तो ग्राहक को स्टोर विवरण के साथ एक अलर्ट प्राप्त होगा। चूंकि सुविधा अभी भी अपने नवजात चरण में है, इसलिए ग्राहक को अलर्ट में उल्लिखित स्थानीय स्टोर पर जाना होगा और सामान चुनना होगा। भुगतान का तरीका केवल नकदी के लिए सीमित हो गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ